Site icon GIRIDIH UPDATES

मोंगिया की मोमबत्तियां से रौशन होगी दीपावली,आत्मनिर्भर योजना के तहत बनें मोंगिया मोमबत्ती की हुई लॉन्चिंग

Share This News

मोंगिया ग्रुप की ओर से आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत निर्मित आकर्षक रंगीन मोमबत्तीयों की लॉन्चिंग गुरुवार को बरमसिया स्थित ट्रेनिंग सेंटर में की गई।मोंगिया ग्रुप के चैयरमेन डॉ गुणवंत सिंह मोंगिया नें विधिवत रूप से मोंगिया मोमबत्ती की लॉन्चिंग की और निर्माण व वितरण में लगी महिलाओं का उत्साहवर्धन किया।मौके पर मोंगिया ग्रीन फाउंडेशन के स्टेट हेड अभिषेक सहाय,पीयुष सागर,दिव्या सिन्हा,मेघा सिन्हा,नयन पटेल,शिवानी सेठ,जुही मिश्रा, आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

इस क्रम में महिलाओं ने डॉ मोंगिया का स्वागत किया।बाद में डॉ मोंगिया नें पैकेट खोलकर इस नए उत्पाद की लॉन्चिंग की और महिलाओं द्वारा बनाए गए मोमबत्ती का अवलोकन करते हुवे इसकी तारीफ की है। बताया गया कि आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत महिला सशक्तिकरण के लिए इस नए उत्पाद की लॉन्चिंग की गई है, ताकि दीपावली पर इन मोमबत्तियों के माध्यम से महिलाओं को आर्थिक सहयोग मिल सके।इस बाबत डॉ मोंगिया ने कहा कि महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सबल बनाने के लिए इनकी ओर से यह प्रयास किया गया है।

इस उत्पाद के मुनाफे का सारा पैसा महिला समूह की महिलाओं के खाते में सीधा जाएगा।डॉ मोंगिया के मार्गदर्शन और सहयोग प्राप्त कर समूह की महिलाएं व युवतियां भी गदगद दिख रही थी। यहां इस कार्यक्रम का संचालन स्टेट हेड अभिषेक सहाय के द्वारा किया गया।वही कार्यक्रम की सफलता में विक्की सिंह, अभिनव कुमार,पुतुल देवी, श्वेता आर्य,उज्ज्वल यादव,परिणीता देवी,सृस्टि सेठ,स्वीटी कुमारी,रीना कुमारी आदि का योगदान महत्त्पूर्ण रहा।

Exit mobile version