Site icon GIRIDIH UPDATES

गिरिडीह: उपायुक्त व मोंगिया स्टील के चेयरमैन समेत अन्य पदाधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर किया मोंगिया ग्रीन के कोविड जागरूक रथ को रवाना

Share This News
मोंगिया ग्रीन फाउंडेशन की ओर से कोरोना जागरूकता सह होम आइसोलेशन किट वितरण कार्यक्रम की शुरुआत गिरिडीह उपायुक्त राहुल सिन्हा, एसी विल्सन भेंगरा,एनडीसी डॉ सुदेश कुमार व मोंगिया ग्रुप के चैयरमेन डॉ गुणवंत सिंह मोंगिया नें समाहरणालय परिसर में हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया। बताया गया कि यह रथ गिरिडीह के ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंच कर लोगों को कोरोना से बचाओ को लेकर जागरूक करेगी। वहीं कोरोना संक्रमितों को निःशुल्क होम आइसोलेशन किट के माध्यम से कोरोना की प्रिसक्राइब्ड दवाइयाँ,मास्क व सेनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा। इस अभियान को लेकर उपायुक्त श्री सिन्हा ने मोंगिया ग्रुप के चेयरमैन डॉ गुणवंत सिंह मोंगिया को धन्यवाद दिया और पूरी टीम को शुभकामनाएं दी।इन्होंने कहा कि अभियान का उद्देश्य बेहद सार्थक है और यह अभियान सफल हो यही कामना करते हैं।उन्होंने कहा कि करोना जागरूकता के साथ-साथ वैक्सीनेशन के लिए भी लोगों को जागरूक करना बेहद जरूरी है।

हम अपेक्षा करते हैं कि इस अभियान के माध्यम से लोगों को टीकाकरण के बाबत भी जागरूक किया जाए।इधर इस बाबत मोंगिया ग्रीन फाउंडेशन के चैयरमेन डॉ गुणवंत सिंह मोंगिया नें कहा कि इनके फाउंडेशन के माध्यम से पहले हरसिंहरायडीह में एक ऑक्सीजन सेंटर खोली गई। जिसमें 10 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की व्यवस्था की गई है। इस सेंटर में आसपास के कोविड-19 ओं को काफी राहत मिली। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बार एसोसिएशन के साथ मिलकर सिविल कोर्ट के सामने भी कोविड-19 केंद्र की शुरुआत की गई।वहां भी 10 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड के साथ अन्य तरह की व्यवस्था कोविड-मरीजों के लिए उपलब्ध कराई जा रही है।
इस बार होम आइसोलेशन में रह रहे वैसे मरीजों को चिन्हित किया जा रहा है जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं।उन्हें कोरोना के 5 दिन की दवाइयों का पूरा किट,सैनिटाइजर व मास्क उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावे जागरूकता वाहन को निकालकर इसे गांव-गांव तक भेजा जाएगा ताकि लोग कोरोना के चैन को तोड़ कर कोरोना को मात दिया जा सकें। वहीं अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है तो उससे निबटने के लिए हम पूरी तरह से तैयार रहें। रथ रवानगी के मौके पर मोंगिया ग्रीन फाउंडेशन के स्टेट हेड अभिषेक सहाय, सलाहकार आदिल सिद्दीकी, प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर पीयुष सागर, प्रतिक्षा शर्मा, दिव्या सिन्हा, नयन पटेल, गोपी सिंह, अभिनव कुमार आदि लोग उपस्थित थे।
Exit mobile version